All Technical News in Hindi

Post Page Advertisement [Top]

आपके Google Adsense खाते को अक्षम या अस्थायी रूप से प्रतिबंधित कर दिया गया है।
Top List Of Google Adsense Alternatives for Hindi Content


Blog Create करना और उस Blog से Online Earning करने के बारे में सभी Bloggers सोचते हैं लेकिन अगर आप New हैं और आपने अभी Blogging Start की है तब आपके लिए Google Adsense का Approval लेना मुश्किल हो सकता है।जो की Google Adsense की तरह ही Pay करता है।


यदि आप Adsense विकल्प की तलाश कर रहे हैं या आप यहाँ हैं क्योंकि आपको Google के कार्यक्रम में प्रतिबंधित (या अभी तक अनुमोदित नहीं) किया गया है, तो हमारे पास आपके लिए कुछ है। लेटेस्ट अपडेट के साथ शुरुआत करते हैं

सर्वश्रेष्ठ Google Adsense विकल्प सूची

यहाँ Google Adsense का उपयोग किए बिना आपकी वेबसाइट के लिए कुछ बेहतरीन Google Adsense वैकल्पिक हैं (लेकिन उनमें से कुछ का उपयोग राजस्व बढ़ाने के लिए Adsense के साथ किया जा सकता है), और मैं आपको बताऊंगा कि वे कैसे काम करते हैं और आपको उन पर विचार क्यों करना चाहिए, तो चलिए शुरू:

REVENUEHITS

RevenueHits भी एक बहुत बेहतर Ad Network है और आज लगभग 30,000 Bloggers इसका इस्तिमाल करते हैं। Ads के मामले में RevenueHits काफी बेहतर है क्योंकि यह Ad Network CPM पर भी Pay करता है जिसका मतलब है की अगर आपको ज्यादा clicks नहीं मिल रहे तब भी आप Ad Views से पैसे कमा सकेंगे।
यह हर तरह के Blog को Support करता है जिससे आपको इस Ad Network को Join करने में किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं आती है।
आपको सही तरह से RevenueHits पर अपना Account Create करना है और जब आपका Account Approve हो जाएगा तब आप अपने Blog पर Ads को लगाकर पैसे कमा सकते हैं।
इस प्रकार Revenue Hits एक बेहतर Google Adsense Alternatives है जिसका इस्तिमाल आप अपने Blog या Website पर कर सकते हैं। Iska न्यूनतम भुगतान 20 dollor हैं।

INFOLINKS

Infolinks एक CPA और CPM Based Ad Network है जो की Google Adsense की तरह ही आपको Ad Impression पर पैसे Pay करता है। इसकी सबसे ख़ास बात इसके Ads हैं जो की आपके Blog पर बिलकुल भी Space नहीं लेते और Perfectly आपके Blog पर Show होते हैं।

सबसे अच्छी बात Infolinks की यह है की आपको कई Ad Codes को अपने Blog पर नहीं लगाना होता यह Approval के Time पर आपको Ad Code देता है और Set करने का Proper तरीका भी बताता है जिसे आपको अपने Blog पर Add करना होता है और जब आपका Account Approve हो जाएगा तब Automatic ही आपके Blog पर Ads Show होने लगेंगे और आपकी Earning Start हो जाती है।

AMAZON ASSOCIATES

Amazon दुनिया का सबसे बड़ा ऑनलाइन स्टोर है, इसलिए उन्हें कुछ अच्छा करना चाहिए। ठीक है, अगर आपके पास एक वेबसाइट है जो अमेज़ॅन पर मिलने वाले किसी भी उत्पाद के बारे में बात करती है, तो अमेज़न सहयोगी आपके लिए काम कर सकते हैं।

अमेज़न आपको अपने ब्लॉग में प्रदर्शन विज्ञापन, मूल विज्ञापन, लिंक (सहबद्ध लिंक के रूप में जाना जाता है), Carousel विज्ञापन और बहुत कुछ करने की अनुमति देता है ताकि आप अमेज़न सूची को बढ़ावा दे सकें और जबकि यह (PPC) पे-पर-क्लिक या CPM  कार्यक्रम, यह आपको उन सभी चीजों के लिए एक छोटा कमीशन देगा जो वे आपके लिंक से बेचते हैं

आप इस विकल्प का उपयोग उसी समय Adsense के साथ भी कर सकते हैं। हमारे पास ब्लॉग में Amazon affiliate websites के बारे में अधिक जानकारी है।

YIIIX MEDIA

Yllix एक विज्ञापन Network है जिसे मैंने पिछले वर्षों में काफी सुना है जिसमें एक अच्छा CPM और कई Monetization विकल्प हैं। उनका Homepage सरल लग सकता है लेकिन उनका Dashboard शानदार है और इसे शुरू करना आसान है। Yllix में पॉप-अंडर विज्ञापन(POP UNDER), मोबाइल Redirect, स्लाइडर्स(Sliders), लेयर(Layer) विज्ञापन और Full-Page विज्ञापन हैं, ताकि आप एक अच्छा CTR प्राप्त कर सकें और उनके साथ पैसे कमा सकें। निश्चित रूप से शुरुआत के लिए एक अच्छा विकल्प है और उनकी  मंजुरी जलदी मिल जती  है। पंजी यहॉ करे।

POPCASH

PopCash Google Adsense का एक और विकल्प है जो लंबे समय से व्यापार में है और आमतौर पर मुझे इसी तरह (थोड़ा कम) पॉपएड्स के रूप में परिणाम देता है । Popcash के पास मोबाइल और Desktop ट्रैफ़िक दोनों के लिए एक महान CPM और सभी देशों के लिए अच्छी सूची के साथ पॉपउंडर विज्ञापन हैं। पॉपकैश में न्यूनतम ट्रैफ़िक नियम  बहुत  कम hai aur न्यूनतम भुगतान सीमाएँ होती हैं। आप डैशबोर्ड के अंदर अपने भुगतान का अनुरोध कर सकते हैं और वे Paypal, Payza और PAxum के माध्यम से भुगतान करते हैं। मनी ट्रांसफर में आमतौर पर 24-48 घंटे लगते हैं जो बिल्कुल भी बुरा नहीं है। यहां साइन अप करें और पॉपकैश से शुरुआत करें। Inka न्यूनतम भुगतान sirf 10 dolllor  है।

POPADS

PopAds एक Performance based विज्ञापन नेटवर्क है जो Performance और विज्ञापनदाताओं के लिए पॉप-अंडर विज्ञापनों में विशेष है। उनके पास अच्छी दरें हैं और वे सभी देशों (टियर 3 देशों सहित, जो कभी-कभी मुद्रीकरण करना मुश्किल हो सकता है) का विमुद्रीकरण कर सकते हैं। पॉपएड्स के बारे में कुछ महान यह है कि वे दैनिक भुगतान कर सकते हैं जब तक आप प्रति दिन $5 या अधिक कमाते हैं, इसलिए आपको उनकी न्यूनतम भुगतान सीमा को पूरा करने के लिए बहुत अधिक ट्रैफ़िक की आवश्यकता नहीं है। उनकी गुणवत्ता अच्छी है, और उनके पास पॉप-अप, टैब UP / टैब Under के तहत और अन्य Monetization Options भी हैं। उनके Approval प्राप्त करनाआसान हैं और आपके विज्ञापनों को सेट करने में कुछ ही मिनट लगते हैं।

POPMYADS

Popmyads Google Adsense का एक और विकल्प है जो लंबे समय से व्यापार में है और आमतौर पर मुझे इसी तरह (थोड़ा कम) पॉपएड्स के रूप में परिणाम देता है । Popmyads के पास मोबाइल और Desktop ट्रैफ़िक दोनों के लिए एक महान CPM और सभी देशों के लिए अच्छी सूची के साथ पॉपउंडर विज्ञापन हैं। 

Popmyads में न्यूनतम ट्रैफ़िक नियम  बहुत  कम hai aur न्यूनतम भुगतान सीमाएँ होती हैं। आप डैशबोर्ड के अंदर अपने भुगतान का अनुरोध कर सकते हैं और वे Paypal, Payza और Payoneer के माध्यम से भुगतान करते हैं। मनी ट्रांसफर में आमतौर पर 24-48 घंटे लगते हैं जो बिल्कुल भी बुरा नहीं है। यहां साइन अप करें और पॉपकैश से शुरुआत करें। Inka न्यूनतम भुगतान sirf 10 dolllor  है।

ADNOW

Ad Now एक अच्छा Ad Network है जो की आज 114 Country में Work कर रहा है और लगभग 160,000 लोग इस Ad Network का इस्तिमाल कर रहे हैं। अगर आपके Blog पर कम Traffic है और आप अभी Blogging सिख रहे हैं तब इस Case में Ad Now आपके लिए एक बेहतर विकल्प है।

यह Ad Network सभी तरह के Blog पर अच्छी तरह से Work करता है और साथ ही इसके Ads भी काफी Attractive होते हैं जो की आपके Readers को Click करने के लिए बहुत Attract करते हैं क्योंकि Ad Now के Ads Blog Post के Thumbnail की तरह Show होते हैं जिससे ज्यादादर लोग समझ नहीं पाते की वह Ad है

क्योंकि Ad Now के ज्यादातर Ads इन्ही दो Categories के होते हैं जिसका आपको Benefit मिल सकता है। अब अगर Approval की बात करें तो Ad Now का Account Approv होने में सिर्फ 1 दिन ही लगता है और ज्यादातर आपका Account Approve हो जाता है।


अगर आपको मेरा AdSense alternative का विकल्प पसंद आया हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें। यह मुझे कुछ PAgeviews हासिल करने में मदद करेगा और ऐसा करने के लिए मैं आपका आभारी रहूंगा।




No comments:

Post a Comment

Bottom Ad [Post Page]

| Designed by Colorlib